पति पत्नी में प्रेम बढ़ाने के उपाय

पति पत्नी में प्रेम बढ़ाने के उपाय
पति पत्नी में प्रेम बढ़ाने के उपाय

पति पत्नी में प्रेम बढ़ाने के उपाय

पति पत्नी में प्रेम बढ़ाने के उपाय, दुनिया में बहुत कम ही लोग ऐसे होंगे जो प्यार से नहीं रहना चाहते हैं, जो हमेशा अपने चेहरे पर गंभीर भाव को लेकर घूमते हैं और प्रेम का मतलब नहीं समझते हैं।

ऐसे लोग जिंदगी भर ऐसे जीते हैं मानो उनकी जिंदगी जिंदगी नहीं है बल्कि कोई फीकी सी कॉफी है। दोस्तों आज हम आप सब के लिए कुछ ऐसे उपाय लेकर आए हैं जिन उपाय को आप अपने जीवन में अपना कर अपने दांपत्य जीवन को सुखमयी बना सकते हैं।

पतिपत्नी का संपर्क जन्म जन्मांतर का होता है, एक जन्म का नहीं बल्कि सात जन्मों का वचन सात फेरों में लेकर साथ रहने का वादा करते हैं पति एवं पत्नी विवाह के दिन।

दुनिया में शायद बहुत ही कम लोग ऐसे होंगे जो अपने दांपत्य जीवन को बचाने का प्रयास नहीं करते होंगे। हर इंसान अपने दांपत्य जीवन में खुश रहना चाहता है। हर विवाहित व्यक्ति यह चाहता है कि उसका जीवन बेहतर से बेहतर हो और उसका पति अपने जीवन में खुश हो अपनी जिंदगी में तरक्की करें।

पति पत्नी में प्रेम बढ़ाने के उपाय
पति पत्नी में प्रेम बढ़ाने के उपाय

आज पति पत्नी के बीच के संबंध को कैसे और बेहतर किया जाए कैसे हमेशा हमेशा के लिए सुख की चाबी को ग्रहण किया जाए। इन्हीं सब के विषय में आज हम आपसे चर्चा करने जा रहे हैं और आपको वह उपाय बताने जा रहे हैं जिनको आप रोज अपनी जिंदगी में अपना कर अपने दांपत्य जीवन में खुश रह सकते हैं आइए जानते हैं वह उपाय।

देखिए अगर आप कहेंगे कि मेरा पति या मेरी पत्नी जल्दी नाराज हो जाती है और बात भी नहीं करती है तो हम आपको बता दें कि जब दो बर्तन आपस में भिड़ेंगे तब आवाज तो होगी ही। मगर आवाज ज्यादा होने का मतलब बर्तन का टूट जाने का संकेत होता है। कहने का तात्पर्य यह है कि ज्यादा खिटपिट, ज्यादा गुस्सा पति-पत्नी के संपर्क में अच्छा नहीं होता।

आप चिंता मत किजिए हम जानते हैं कि आप में से बहुत लोग एक खुशहाल जीवन जीने की कल्पना करते हैं। मगर सोच नहीं पाते की कैसे खुशहाल तरीके से रहे।

आज हम आपको वही उपाय बताने जा रहे हैं।

अगर आपके दांपत्य जीवन में कोई प्यार कोई प्रेम नहीं है तो हम आपको बताएंगे वह सरल उपाय जिसको अपनाकर आप खुशी-खुशी अपने दांपत्य जीवन में खुश रह सकते है तो उसके लिए हमारे द्वारा बताया गया पहला उपाय यह है कि आप जब भी गेहूं पिसवाने के लिए चक्की में जाए तो उसके पहले आप गेहूं में 100 ग्राम चना को भी पिसवालों। ऐसा करने से इस तरीके के मिश्रण के आटे का रोटी खाने से पति पत्नी के बीच प्रेम संपर्क बढ़ता है अर्थात कहा जाए तो पति पत्नी के बीच प्रेम संपर्क बढ़ाने का यह बहुत ही उत्तम उपाय है।

आपको गेहूं पीसने का दिन शनिवार या मंगलवार ही चुनना होगा किसी अन्य दिन अगर आप यह उपाय करेंगे तो प्रेम संपर्क नहीं बढ़ेगा या आपके मध्य जो भी मनमोटाव है वह खत्म नहीं होगा। अगर आप चाहते हैं अपने पति अपनी पत्नी को खुश रखना उनसे प्यार का संपर्क और बढ़ाने का तो किसी भी शनिवार या मंगलवार को ही गेहूं पीसवाएं और उसमें १०० ग्राम चना पिसवाना न भूलें।

अगर आप हनुमान जी के बहुत बड़े भक्त हैं और अपने दांपत्य जीवन में खुश रहना चाहते हैं तो आपको हम बता दें कि हनुमान जी का यह मंत्र –“हं हनुमंते नमः” का जाप आपको 21 बार करना होगा। मगर उसस उससे पहले आपको एक सफेद कागज पर अपने पति का पूरा नाम लाल पेन से लिखना पड़ेगा। उसके बाद उस कागज को अपने समक्ष रख कर “हं हनुमंते नमः” का जाप 21 बार बिल्कुल अच्छे से करना होगा

जब आप का मंत्र जाप पूरा हो जाए तब उस सफेद कागज को मोड़कर घर के किसी ऐसे कोने में रख दीजिए जहां पर किसी की नजर ना पड़े। ऐसा करने से भी दांपत्य जीवन में खुशहाली आती है।

जिस तरह पूजा के समय भगवान के सामने फूल चढ़ाकर उनको प्रसन्न किया जा सकता है। ठीक उसी प्रकार अपने दांपत्य जीवन में खुश रहने के लिए पति पत्नी के बीच प्रेम संपर्कों को बढ़ाने के लिए रंग बिरंगे फूलों से अपने घर आंगन को सजाए इससे आपके दांपत्य जीवन में खुशहाली आएगी।

इतना ही नहीं आप रंग-बिरंगे फूलों के साथसाथ गेंदे के फूल का भी इस्तेमाल कर सकते हैं गेंदे का फूल दांपत्य जीवन में खुशहाली जल्दी लाता है इसलिए गेंदे के फूल का ज्यादा से ज्यादा प्रयोग करें।

हम सभी जानते हैं कि भगवान शिव और माता पार्वती का दांपत्य जीवन संसार में सर्वश्रेष्ठ माना जाता हैअगर आप भी खुश रहना चाहते हैं एवं अपने रिश्ते को भी सर्वश्रेष्ठ बनाना चाहते हैं तो आप सोमवार के दिन पति- पत्नी दोनों मिलकर भगवान शिव की उपासना किजिए। शिव चालीसा पढ़िए।

रुद्राभिषेक कीजिए एवं भगवान शिव को धतूरा बेल जैसे फल अर्पित कर उनको प्रसन्न कीजिए। भगवान शिव के संपर्क में कहा जाता है कि वह बहुत जल्दी प्रसन्न हो जाते हैं। तो हो सकता है आपके द्वारा किया गया यह उपाय देखकर वह भी प्रसन्न हो जाए और आपके दांपत्य जीवन में खुशहाली ला दें आप दोनों के जीवन में।

अगर आप शुक्रवार के दिन भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी को प्रसन्न करते हैं उनको भोग प्रसाद में मिठाई अर्पण करते हैं एवं उस मिठाई को पति पत्नी स्वयं ग्रहण करते हैं तो इससे आपकी जिंदगी में बहार आएगी खुशियां आएगी।

इसके अलावा आप हर गुरुवार के दिन पीपल के वृक्ष के समक्ष एक दिया प्रज्वलित करें एवं किसी पात्र में मिठाई भी उस पर के समक्ष रख कर आए। ऐसा हर गुरुवार को ही करें ताकि आपके दांपत्य जीवन में कभी भी कोई बाधा ना आए कभी भी कोई परेशानी ना आए और आप मृत्यु उपरांत तक खुश रहे।

दोस्तों हम आशा करते हैं कि आपको आज का हमारा यह उपाय बहुत ही पसंद आएगा। अगर आप इन उपायों को अच्छे तरीके से अनुकरण करते हैं और अपने जीवन में अपनाते हैं तो आप हमेशा अपने दांपत्य जीवन में खुश रहेंगे। आप पति-पत्नी के बीच कभी भी कोई दरार कोई मतभेद नहीं  होगा और आप हमेशा शांति से रहेंगे।

मनचाहा वर अच्छा पति पाने के उपाय

[Total: 1    Average: 5/5]
About वशीकरण तिलक 19 Articles
वशीकरण तिलक वशीकरण तिलक जैसा की आप जानते है हिन्दू धर्म मे तिलक का बहुत महत्व है. तिलक शिव की तीसरी आँख को प्रदर्शित करता है. इसी तरह वशीकरण तिलक एक सिद्ध तिलक होता है, जो ललाट पर लगाने मात्र से आपके सामने आने वाले को आपके वश मे कर देता है. ये आपके व्यक्तियव्य मे निखार लाता है इसके उपयोग से आप दिन प्रतिदिन नए उचाईयों को छूने लग जाते है.